1,064 करोड़ रुपये के बैंक लोन के मामले में TRS सांसद नागेश्वर के घर समेत कई ठिकानों पर ED ने की छापेमारी


TRS सांसद नागेश्वर राव की फाइल फोटो

हैदराबाद स्थित खम्मम (Khammam ) में सांसद TRS सांसद नागेश्वर राव के घर समेत कई कई अज्ञात आरोपियों के लोकेशन पर छापेमारी हुई.

हैदराबाद. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ( ED ) की टीम बैंक फ्रॉड के आरोप में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS ) पार्टी के सांसद एन. नागेश्वर राव (N Nageshwar Rao) के आवास सहित उसके दफ्तर सहित अन्य लोकेशन पर शुक्रवार सुबह छापेमारी करने पहुंची. ईडी के सूत्रों के मुताबिक ये बैंक लोन फर्जीवाड़ा का मामला है. बताया गया कि करीब1,064 करोड़ रुपये का बैंक लोन मामला है.

ईडी की टीम रांची एक्सप्रेस वे (Ranchi Express way ) नाम की कंपनी से जुड़े निदेशकों सहित अन्य अधिकारियों के आवास सहित अन्य लोकेशन पर छापेमारी को अंजाम दे रही है. ईडी मुख्यालय के सूत्र के मुताबिक ये छापेमारी शुरुवाती दौर में शुक्रवार सुबह करीब 6 लोकेशन पर प्रारम्भ की गई. इसके लिए ईडी के अधिकारी मौके पर करीब सात बजे सुबह पहुंचे और छापेमारी की प्रक्रिया शुरू की.

हैदराबाद के खम्मम (Khammam ) इलाके में स्थित सांसद के घर में , जुबली हिल्स स्थित मधुकांन इंफ्रा कंपनी के दफ्तर में ,रांची एक्सप्रेस वे नाम की कंपनी के CMD के आवास पर , आरोपी सांसद के पुत्र एन. पृथ्वी तेजा , के.श्रीनिवास राव के समेत कई कई अज्ञात आरोपियों के लोकेशन पर छापेमारी हुई.

सीबीआई ने इस आधार पर दर्ज किया था यह मामला केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI ) ने साल 2019 में कैनरा बैंक सहित कई अन्य बैंकों के साथ किए गए इस फर्जीवाड़ा मामले को दर्ज किया था , उसके बाद इस मामले की तफ़्तीश करने के बाद इसी मामले में साल 2020 में स्थानीय कोर्ट में उस मामले से आरोपपत्र दायर किया गया . सीबीआई द्वारा दर्ज मामले को आधार बनाते हुए ईडी की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत यह मामला दर्ज किया था उसके बाद इस मामले में मिले कुछ विशेष इनपुट के आधार पर अब छापेमारी कर रही है.

सीबीआई द्वारा दर्ज FIR में और उस मामले की तफ़्तीश के दौरान मधुकोन टॉली हाईवे, मधुकोन इंफ्रा और मधुकोन प्रोजेक्ट कंपनी के बारे में विस्तार से तमाम जानकारियों को जुटाई गई . इस मामले में इन कंपनियों के ऑडिटर और चार्टड अकाउंटेंट भी जांच एजेंसियों के राडार पर हैं.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *