बांग्लादेश के रास्ते भारत में घुस रहे चीनी घुसपैठिए को बीएसएफ ने दबोचा, कई दस्तावेज और उपकरण बरामद


बीएसएफ ने चीनी घुसपैठिए के पास कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए हैं

BSF on Chinese intruder arrest: बीएसएफ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक चीनी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज होने के चलते चीन में उसे भारतीय वीजा नहीं मिला.

नई दिल्ली. बांग्लादेश सीमा के रास्ते अवैध तरीके से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे एक चीनी घुसपैठिए को भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने गुरुवार को दबोच लिया. पूछताछ में चीनी घुसपैठिए ने अपना नाम हान जुनवे बताया है, जो चीन के हुबेई प्रांत का रहने वाला है. पूछताछ और उसके पास मौजूद पासपोर्ट से पता चलता है कि वह 2 जून को बांग्लादेश के ढाका पहुंचा था और अपने एक दोस्त के पास बिजनेस वीजा पर ठहरा हुआ था.

बीएसएफ ने बताया कि 8 जून को हान जुनवे बांग्लादेश के चपईनवाबगंज में सोना मस्जिद पहुंचा था और वही ठहरा. फिर 10 तारीख को वह भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश में था कि बीएसएफ के जवानों ने उसे धर दबोचा. चीनी घुसपैठिए ने बताया कि इस बार पकड़े जाने से पहले वह चार बार भारत आ चुका है. 2010 में वह हैदराबाद और दिल्ली आया था. 2019 के बाद वह तीन बार गुरुग्राम आ चुका है. उसने बताया कि लखनऊ एटीएस ने उसके बिजनेस पार्टनर को पकड़ लिया था.

बीएसएफ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक चीनी नागरिक के खिलाफ मामला दर्ज होने के चलते चीन में उसे भारतीय वीजा नहीं मिला. लेकिन, बांग्लादेश और नेपाल के जरिए उसे वीजा मिल गया. बीएसएफ ने चीनी घुसपैठिए के पास कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए हैं, जिसके जरिए इस बात का पता लगाया जा सकता है कि वह भारत में किस चीनी इंटेलिजेंस एजेंसी के लिए काम करता था.









Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *