इटावा में प्रेमिका की हत्या के बाद प्रेमी ने खाया जहर, हत्यारे के अस्पताल से डिस्चार्ज होने के इंतजार में पुलिस- Lover ate poison after killing girlfriend in Etawah police waiting for killer to be discharged from hospital upas– News18 Hindi


इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) जिले के बकेवर इलाके में प्रेमिका की हत्या (Murder) करने वाले प्रेमी पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है. दरअसल युवक ने अपनी प्रेमिका की हत्या के बाद जहरीला पदार्थ खा लिया था, जिसे डॉ भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने प्रेमी को हिरासत मे ले रखा है. जैसे ही डॉक्टर उसे अस्पताल से डिस्चार्ज करेंगे, वैसे ही उसे गिरफतार कर लिया जायेगा.

इटावा के एसएसपी डॉ.ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि हत्यारोपी अमित के खिलाफ धारा 302 में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. यह मामला रूचि के भाई शैलेंद्र कुमार की ओर से दर्ज कराया गया है. अपनी प्रेमिका को मारने का यह इकलौती आरोपी है. घटना के बाद देर रात मौका मुआयना किया गया है, जिसमे पूरे घटना क्रम को देखा और समझा गया है.

दरअसल ज़िले के बकेवर थाने के ग्राम मड़ौली में प्रेम-प्रसंग में असफल युवक ने अपनी प्रेमिका की लोहे की राड मारकर हत्या कर दी फिर खुद जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. पता चला है कि दोनों के बीच 7 साल से प्रेम-प्रंसग था. लेकिन लड़की के मौसी के लड़के के बीच में आने के बाद मामला बिगडा, जिसमें प्रेमी अमित ने प्रेमिका रूचि की हत्या कर दी.

ग्राम मड़ौली में रुचि खेत पर चारा लेने गई थी. चारा काटते समय अमित कुमार भी वहां पहुंच गया. रूचि के अपने मौसी के लड़के से बात करने से नाराज होने पर उसने उस पर लोहे की राड से हमला कर दिया. रूचि की हालत बिगड़ने पर उसने अपनी जान भी देने के लिए जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया. ग्रामीणों द्वारा दोनों के परिजनों को जानकारी दी गई. परिजन दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए, डाक्टर ने रूचि को मृत घोषित कर दिया और अमित को इलाज के लिए भर्ती करके उपचार शुरू कर दिया. डॉक्टरों ने अमित को खतरे से बाहर बताया है.

दुर्घटनाग्रस्त हुई बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस, एक की मौत, तीन दर्जन से अधिक घायल

मामले में प्रेमी अमित को कहना है कि सात सालों से उसका रूचि से प्रेम चल रहा है लेकिन उसके मौसी के लड़के ने बीच में आकर उसको धमकाना शुरू कर दिया. आज वह रूचि से बात करने गया था, जहां बहस होने के बाद लोहे के राड मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं रूचि के भाई संतोष कुशवाहा ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन की हत्या से पहले उसके बार दुराचार की कोशिश की गई. नाकाम रहने पर उसकी हत्या कर दी गई है.

जिला अस्पताल पहुंचे एसएसपी डा. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि रुचि एमए की छात्रा थी, जबकि गांव में परचून की दुकान किये युवक अमित उससे बातचीत करता था. बातचीत का रुचि ने कई मर्तबा विरोध भी किया, लेकिन वह नहीं मान रहा था. एसएसपी, एएसपी ग्रामीण जब घटना की जानकारी पर गांव पहुंचे और लोगों से जानकारी ली तब पता चला कि छात्रा खेत पर गयी तभी पीछे से युवक भी पहुंच गया. लड़की से जबरन बातचीत का दबाव बनाने को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था और तभी युवक ने हत्या कर दी. हत्या करने के बाद जेल जाने के डर से उसने खुद भी सल्फास खा ली हालांकि युवक जिला अस्पताल में भर्ती है.

UP Politics: शिवपाल यादव ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- बिना रिश्वत नहीं होता का काम

वहीं छात्रा की हत्या से पूरे परिवार में कोहराम मचा है. रुचि अपने परिवार में तीन भाइयों के बीच में इकलौती व सबसे छोटी थी इसीलिए सबकी लाड़ली थी. पढ़ाई में भी अव्वल रहने वाली रुचि एमए फाइनल में पहुंच गयी थी. एमए करने के साथ ही वह सरकारी नौकरी की भी तैयारी कर रही थी. घटना से परिवार के अन्य लोगों के साथ ही तीनों भाइयों अवधेश, शैलेंद्र व भुवनेश का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *