आने वाले 3 दिन मुंबई में होगी जमकर बारिश, CM ठाकरे ने अधिकारियों को किया अलर्ट– News18 Hindi


मुंबई. महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी है, बारिश की वजह से कोंकण इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. मुंबई, ठाणे समेत मध्य महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी है. इसी बीच भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले 3 दिनों में मुंबई में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट के साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया.

भारी बारिश के चलते उम्बेरमाली रेलवे स्टेशन और कसारा के बीच मुंबई लोकल ट्रेन सेवा रोक दी गई. पटरियों पर पानी भरने के कारण इगतपुरी और खारदी के बीच भी ट्रेन सेवा अस्थायी रूप से रोक दी गई है.

रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ठाणे जिले में उम्बेरमाली और कसारा स्टेशनों के बीच पानी जमा होने के कारण रात को सवा दस बजे से मध्य रेलवे के खारदी और इगतपुरी स्टेशनों के बीच रेल सेवा निलंबित करनी पड़ी. मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में पुणे-दरभंगा स्पेशल और सीएसएमटी-वाराणसी स्पेशल का समय बदलना पड़ा. मंगलवार रात से बुधवार रात दस बजे तक कसारा में 207 मिलीमीटर (मिमी) बारिश हुई जिसमें से 45 मिमी एक घंटे में हुई.

एनडीआरएफ की टीमें भेजी गईं

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने महाराष्ट्र के कुछ तटीय इलाकों में भारी बारिश से आई बाढ़ के बाद नौ बचाव टीमों को राज्य में तैनात किया है. इनमें से चार टीमों को मुंबई भेजा गया है. मुंबई, उसके पड़ोसी जिले ठाणे और पालघर तथा कोंकण क्षेत्र के अन्य जिलों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है जिससे कई स्थानों पर बाढ़ आ गई है और रेल एवं सड़क यातायात सेवाएं बाधित हो गई हैं.

कई नदियों का पानी का स्तर बढ़ गया है और कुछ स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर चला गया है. एनडीआरएफ की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि उसकी चार टीमों को मुंबई, और एक-एक टीम को ठाणे और पालघर जिलों में तैनात किया गया है. एक टीम दोपहर बाद रत्नागिरि जिले के चिपलुन नगर पहुंचेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *